jofraarcher

मेरे कुत्ते की कहानी...

गड़गड़ाहट: संज्ञा - तेज गर्म हवा के विस्तार के कारण बिजली चमकने के बाद सुनाई देने वाली तेज गड़गड़ाहट या दुर्घटनाग्रस्त आवाज। बहुत कुछ बताता है कि कैसे थंडर, मेरा बड़ा पीला कुत्ता, मेरे जीवन में घायल हो गया; हालांकि यह "बूम!" जैसा था।

बिजली की चमक दुख की बात है कि हमारी पीली लैब बडी थी। वह वह पिल्ला था जिसे मैंने कहा था कि मैं कभी नहीं खरीदूंगा - वंशावली के कागजात जो मेरे लिए बेकार थे। मेरा बेटा 12 साल की उम्र में स्कूल से घर आया और पूछा कि क्या उसके पास पीले रंग का लैब पिल्ला हो सकता है। उसने अपने पिता, दादी और कुछ साल बाद हमारे कोली सेरानो को खो दिया था। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे हर कोई मर रहा है; कुछ और कहने की जरूरत नहीं थी। मैं घर ले आया सबसे मोटा जो कूड़े में सबसे आलसी पिल्ला लग रहा था ... समय में मुझे एहसास हुआ कि हम सभी को बडी की जरूरत है।

जब बडी ने 15 साल की उम्र में इंद्रधनुष के पुल को पार किया तो यह सबसे कठिन अलविदा लग रहा था लेकिन ईमानदारी से ऐसा लगा कि मेरे पास हर पालतू जानवर के साथ ऐसा ही है।

फिर, बूम! उसी दिन हमने बडी को खो दिया - जो उसकी नींद में मर गया, थंडर दिखाता है ... एक 12-सप्ताह का आवारा, लंबे पैरों और बड़े पैरों वाला पीला पिल्ला।

मैं उस समय एल पासो, TX में एक परिसर में एक स्टूडियो किराए पर ले रहा था जिसमें केवल 4 इकाइयां थीं। हमने एक विशाल साझा क्षेत्र साझा किया जो मेरे दरवाजे के ठीक बाहर था और मेरे मकान मालिक, जो एक बहुत बड़े पशु प्रेमी भी थे, के पास 3 बचाव कुत्ते थे जिनके साथ मैं घूम सकता था।

उस शाम मेरे मकान मालिक ने मेरे दरवाजे पर दस्तक दी और इस पीले पिल्ले को पकड़ कर चल दिया। पहले तो मैंने ईमानदारी से सोचा कि उसने मुझे खुश करने के लिए किसी का कुत्ता उधार लिया है। उसने मुझे बताया कि वह हमारे पड़ोस में सड़क पर घूम रहा था और कुछ लोगों से पूछने के बाद कि क्या वे जानते हैं कि वह कौन है, केवल यह पता लगाने के लिए कि वह कुछ दिनों से सड़क पर घूम रहा था। उसने मुझे बताया कि वह उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाने वाला था जब वह काम से घर आया और पूछा कि क्या वह उसे रात के लिए मेरे साथ छोड़ सकता है।

मैंने अनिच्छा से कहा ठीक है अभी भी पूरी कहानी पर विश्वास करना मुश्किल है। वह कुछ खाना ले आया और थंडर ने उसे ऐसे निगल लिया जैसे उसने कुछ दिनों से नहीं खाया हो। अगली सुबह मैं इस छोटे से पीले कुत्ते को घूरता हूँ जो मुझे घूर रहा है; कोई भौंकना या फुसफुसाना नहीं, बस घूरना।

यह जून में था और मेरे पास छत का पंखा था, और इस पिल्ला के ठीक पीछे फर्श पर गंध फैलाने वाला पंखा था। मैं अपने पड़ोसी के 4:00 बजे घर आने का इंतज़ार नहीं कर रहा था, मैं निकटतम पशु चिकित्सक के कार्यालय में जा रहा था, जब उसने सुबह 8:00 बजे अपने दरवाजे खोले। मेरे पड़ोसी ने सोचा कि उसके पास एक चिप हो सकती है, जो उस समय मुझे नहीं पता था कि यह यथार्थवादी नहीं था, लेकिन मैंने वैसे भी पूछा। छड़ी उसकी गर्दन के पिछले हिस्से में ऊपर और नीचे भागी और कुछ भी नहीं। पशु चिकित्सक और प्रतीक्षालय के सभी लोग आश्वस्त थे कि बडी, मेरी बिजली की चमक ने मुझे एक मित्र भेजा था; पशु चिकित्सक की आंखों में आंसू भी थे। मैं बस यही सोच सकता था "हे भगवान, मुझे एक पिल्ला नहीं चाहिए ..." सभी अच्छे होश में मैं उसे वहाँ नहीं छोड़ सकता था, और मुझे लगा कि योजना "बी" उसे एक घर खोजने की होगी। मुझे उसके शॉट मिलेंगे; मैं कम से कम उसे अच्छी शुरुआत देने के लिए ऐसा कर सकता था। कुछ हफ्ते बाद पशु चिकित्सक के पास कुछ यात्राओं के बाद और उसने मुझसे पूछा "आप अपने कुत्ते का नाम क्या रखने जा रहे हैं?" मैं पालतू जानवरों की दुकान पर "मेरे कुत्ते को नहीं" एक कॉलर प्राप्त कर रहा था ... ईमानदारी से वह एक अच्छा कार कुत्ता था, वह आगे की सीट पर बैठा था, इधर-उधर नहीं कूदता था, बस संतुष्ट लग रहा था, और केवल कभी-कभार ही भौंकता था; एक सुखद छोटे कुत्ते की तरह। दुकान पर एक आदमी ने उसे खरीदने के लिए मुझसे संपर्क किया, मुझे लगा कि यह अजीब है। यह कोई ऐसा व्यक्ति नहीं था जो वहां काम करता था और मैंने उसे घर खोजने के बारे में कभी किसी से कुछ नहीं कहा, कम से कम दुकान पर तो नहीं। अगली बात जो आप जानते हैं कि मैं उसे उठा रहा हूं और उस पुरानी परिचित भावना के साथ अपनी कार तक चल रहा हूं, मेरा सारा जीवन अन्य आवारा या बचाव पालतू जानवरों से रहा है: "कोई भी उसकी देखभाल नहीं कर सकता था जैसे मैं कर सकता हूं।"

तो यहाँ हम नौ साल बाद थंडर के साथ हैं, मेरी अपनी "ए डॉग्स पर्पस स्टोरी।" वह धीमा करने के लिए मेरा अनुस्मारक है, यह ठीक है कि मेरी शर्तों पर काम करना ठीक उसी तरह है जैसे वह करता है जब कोई उसे पालतू बनाना चाहता है। वह लंबी सैर करना पसंद करता है, घास में, समुद्र तट पर, या दुनिया की परवाह किए बिना गंदगी के रास्ते पर लुढ़कने के लिए रुकता है, और बस वापस उठता है, हिलता है, और चलता रहता है। मैं थंडर नाम के साथ कहां से आया? मौसम की रिपोर्ट से, थंडर एंड लाइटनिंग ... माय बडी एंड थंडर।

उत्तर छोड़ दें

आपकी ईमेल आईडी प्रकाशित नहीं की जाएगी।